हिन्दुस्तान जिंक का मावली एवं गिर्वा में खुशी बांटिये कार्यक्रम का आगाज़

उदयपुर। हिन्दुस्तान जिंक द्वारा सेवा मंदिर के सहयोग से षुक्रवार को मावली तहसील के धुणीमाता में खुशी बांटिये कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम के तहत् गिर्वा और मावली के 356 आगंनवाडी केन्द्रों के 6942 बच्चों को यूनिफार्म का वितरण आगामी तीन माह में किया जाएगा। कार्यक्रम का आगाज मुख्य अतिथि मावली प्रधान जीतसिंह एवं महिला एवं बाल विकास अधिकारी नन्दलाल मेघवाल ने बेनर का अनावरण कर किया।

कार्यक्रम में मावली प्रधान जीतसिंह चुण्डावत ने आंगनवाडी कार्यकर्ताओ से कहा कि वे अपनी सकारात्मक सोच से कार्य कर आंगनवाडी में आने वाले बच्चों का विकास करे। उन्होंने कहा कि आंगनवाडी में आने वाले बच्चों के माता पिता को प्रेरित करें जिससे वे अपने बच्चों को नियमित केन्द्र पर भेजे, साथ ही केन्द्र पर बच्चों को अनुषासन सहित अच्छे संस्कार सिखाये तब जाकर कार्यक्रम सफल होगा।
महिला एवं बाल विकास अधिकारी नन्दलाल मेघवाल ने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक के इस खुषी कार्यक्रम से आंगनवाडी केन्द्रों को नई उर्जा मिली है इससे काफी लाभ मिलेगा जिससे हमे खुषी है। उन्होंने जिंक के प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में ओडवाडीया एवं झंझेला आंगनवाडी केन्द्रो से आये बच्चों ने सास्ंकृतिक कार्यक्रम एवं व्यायाम का प्रदर्षन किया।
ज्ञातव्य है कि हिन्दुस्तान जिंक द्वारा खुषी बांटीयें कार्यक्रम में खुषी परियोजना के अन्तर्गत संचालित 3089 आंगनवाड़ी खुशी केन्द्रों के 64 हजार बच्चों को यूनिफार्म प्रदान की जा रही है।
हिन्दुस्तान जिंक के हेड कार्पोरेट कम्यूनिकेषन पवन कौषिक ने बताया कि खुशी अभियान से ग्रामीण बच्चों, खासकर कुपोषित बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा व पोषाहार में परिवर्तन आएगा। खुषी अभियान का लक्ष्य है कि भारत में कोई भी बच्चा कुपोषित ना रहे तथा 6 वर्ष की उम्र के सभी बच्चों को सुपोषण षिक्षा व स्वास्थ्य की सुविधाऐं उपलब्ध हो।
कार्यक्रम में हिन्दुस्तान जिंक से तनुज छाबडा, महेश श्रीमाली, सीएसआर अधिकारी बुद्धिप्रकाश पुष्करणा, जरनेन फातिमा, नरेन्द्र याज्ञनिक, मोनिका जैन, प्रिन्सी ग्रेस सेन एवं सेवा मन्दिर से मधुसुदन राणावत, मेघा जैन, याकुब खान, रतन पालीवाल सहित मावली क्षेत्र की करीब 150 आंगनवाडी कार्यकर्ता उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन लालसिंह देवडा ने किया।