हिन्दुस्तान जिंक और राजस्थान सड़क सोसायटी के सयुंक्त तत्वाधान में सड़क सुरक्षा हेतु हितधारको की ब्लाॅक स्तरीय बैठक डीएवी स्कूल, जावर माइन्स में आयोजित की गई। मुख्य अतिथि उपखण्ड अधिकारी गिर्वा लोकबन्धु यादव और विषिष्ठ अतिथि प्रधान गिर्वा तखत सिंह शक्तावत थे।

कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन और डीएवी स्कूल के बच्चो द्वारा सरस्वती वन्दना से हुआ । मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए लोकबन्धु यादव,उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि निरन्तर सड़क पर बढ़ते हुए वाहनो ने दुर्घटना को सम्भव बना दिया है ऐसे में ट्राफिक रूल्स की जानकारी ओर पालन ओर रोड़ सेफ्टी के प्रति जागरूकता और अनिवार्य वाहन लाइसेन्स से दुर्घटनाओं को टाला जा सकता है । प्रधान तखत सिंह शक्तावत ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा सड़क सुरक्षा के लिये संचालित अभियान और पहल की सराहना की। कार्यक्रम अधिकारी तान्या पचैरी ने स्वच्छ,स्वस्थ और सुरक्षित भारत के विजन को साकार करने के लिये राजस्थान सड़क सुरक्षा और हिन्दुस्तान जिंक द्वारा शून्य दुर्घटना को सुनिष्चित करने के लिये वर्ष 2018 में जावर क्षैत्र में सम्मिलित सड़को समुदायों के व्यवहार सड़क सुरक्षा के लिये हेलमेट के उपयोग सम्बन्धी बेस लाइन सर्वे के परिणाम साझा किये वही राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार सड़क सुरक्षा सड़क परिवहन राज्य मार्ग प्रवर्तक विरेन्द्र सिंह राठौड़ ने सड़क दुर्घटनों के आकड़ो को कम करने के लिये शिक्षा स्वास्थ्य प्रशासन पुलिस पीडब्ल्यूडी श्रम सेवी संस्थाओं और जिंक के सहयोग का आवाह्न किया ।
हिन्दुस्तान जिंक,जावर माइन्स के साइट प्रेसीडेंट राजेश कुण्डू ने आस-पास में घटी 4 सड़क दुर्घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा का अनुसरण करना ही एक नागरिक के लिये विकल्प है, जो स्वयं उसे, परिवार और समाज को सुरक्षित जीवन दे सकता है। जावर माइन्स के सेफ्टी हेड विक्रम सिंह पंवार ने अपने विचार रखे । ब्लाॅक स्तरीय इस कार्यषाला में षिक्षा विभाग स्वामी विवेकानन्द विद्यालय श्रीमती अनिता व्यास, सिंघटवाड़ा से प्रधानाचार्य अनिल कुमार जैन, जावर विद्यालय से रेखा चैहान, देवेन्द्र कुमार गुहिल ने भाग लिया। जावर माइन्स से थेरेस डोवर हेड इओएचएस ,सचिन सामर सिविल से अरूण श्रीमाली, प्रदीप भट्ट आॅपरेषन हेड एच.पी. कलावत, सेक्युरिटी हेड, रिषिराज शेखावत, प्रिंसिपल डीएवी हरबन सिंह ठाकुर, मंजरी फाउण्डेषन से प्रभु लाल सालवी, बीएसएलडी से महिपाल सिंह सहित 85 हितधारको ने भाग लिया कार्यक्रम का संचालन जावर माइन्स की सीएसआर टीम ने किया ।