हिन्दुस्तान जिंक जावर माइन्स के ग्रामीण विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत कृषि आधारित आय संवर्धन के लिये समाधान परियोजना के तहत जावर और टीड़ी गाॅंव में रात्रि चैपाल कार्यक्रम रखा गया ।

कृषि आधारित सरकारी परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी हिन्दुस्तान जिंक, जावर द्वारा किसानो से सीधा संवाद और सम्पर्क, पशुधन विकास को बढ़ावा, आरगेनिक फारमिंग से लाभार्थी किसानो को लाभ पहुॅंचाने के उद्धेश्य से सी.एस.आर. टीम जावर से शुभम गुप्ता , नेरूति संघवी ओैर समाधान टीम जावर से महिपाल सिंह द्वारा आयोजित रात्रि चैपाल में  कृषि पर्यवेक्षक स्वर्ण सिंह जाटव ने  टीड़ी जावर के उपस्थित 87  किसानों को जानकारी दी। इस अवसर पर समाधान योजना के पार्टनर बीएसआईएलडी और सखी परियोजना की टीम ने सक्रिय भूमिका निभाई । जावर के पूर्व सरपंच प्रकाश मीणा व वार्ड पंच रणजीत सिंह मीणा ने भाग लिया ।
हिन्दुस्तान जिंक और किसानों के बीच सम्बन्ध सुत्र को नियमित और मजबूत बनाए रखने के लिए दी गई जानकारी पर आधारित प्रश्नोत्तरी रखी गई और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया । उल्लेखनीय है कि जिंक द्वारा ,समाधान परियोजना में संचालित वाड़ी परियोजना, सब्जी उत्पादन,रबी और खरीफ फसल में सहयोग ,उत्तम कृषि उपकरण से 1435 किसान लाभान्वित हुए है, जिसमें आसपास के गांव- जावर, टीड़ी,  कानपुर, कृष्णपुरा, नेवातलाई, अमरपुरा, सिंघटवाड़ा, धावड़ीतलाई, रवा, पाड़ला, रेला, भालड़िया सम्मिलित है।