सीएनबीसी ने दिया बेस्ट सीएफओ अवार्ड-2014

300605उदयपुर। हिन्दुस्तान ज़िंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी अमिताभ गुप्ता को प्रसिद्ध टीवी चैनल सीएनबीसी ने बेस्ट सीएफओ अवार्ड-2014 (धातु क्षेत्र) से सम्मानित किया। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार आईसीआईसीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन के. वी. कामथ ने आईटीसी होटल, मुम्बई में आयोजित एक समारोह में गुप्ता को प्रदान किया।

पुरस्कार समारोह के दौरान अमिताभ गुप्ता ने बताया कि हिन्दुस्तान जिंक आने वाले 4-5 वर्षों में धातु उत्पादन में 36 प्रतिषत तक बढ़ोतरी करेगा। आज हिन्दुस्तान जिंक प्रतिवर्ष 880 हजार टन धातु का उत्पादन कर रहा है जो आने वाले 4-5 साल में बढ़कर 1.2 मिलियन टन प्रतिवर्ष हो जाएगा।
हिन्दुस्तान जिंक का सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी से प्राईवेट कंपनी में बदलना आज एक आदर्श उदाहरण है। पुराने कर्मचारियों को प्रोत्साहन, आत्मविश्वाेस जिम्मेदारी एवं उत्तरदायित्व देकर यह कंपनी आज विष्व की सबसे बड़ी जस्ता उत्पादक कंपनी बन गई हैं। अमिताभ गुप्ता ने बताया कि आने वाले 5-6 वर्षों में कंपनी के करोबार में वृद्धि होने की संभावनाएं हैं। हम भूमिगत खनन में अग्रणी हैं और यही हमारी सबसे बड़ी चुनौती है। हमें विष्वास है कि हम लागत स्तर को बनाये रखने में सक्षम रहेंगे। हिन्दुस्तान ज़िंक का प्रतिवर्ष धातु उत्पादन 880 हजार टन से बढ़कर आने वाले 4-5 सालों में 1.2 मिलियन टन हो जाएगा।