हिन्दुस्तान जिं़क के प्रधान कार्यालय के प्रांगण में स्वतं़त्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। भारतीय गणतंत्र के 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि मुख्य प्रचालन अधिकारी श्री पंकज कुमार ने कर्मचारियों एवं उनके परिजनों की उपस्थिती में राष्ट्रीय ध्वज फहराया एवं सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा इसमें दो राय नहीं कि आजादी के इन 70 सालों में देष ने ढेर सारी उपलब्धियां अर्जित की है। देष में लोकतंत्र मजबूत हुआ है और संसद में आमजन की नुमाइंदगी बढ़ी है। हाषिए पर खड़े लोग मुख्यधारा में आए हैं और संविधान ने वंचित लोगों को समानता और स्वतंत्रता के अधिकारों से लैस किया है। षिक्षा और जागरूकता से सामाजिक भेदभाव कम हुए हैं। खाद्यान्न के मामले में देष आत्मनिर्भर हुआ है और सड़क, बिजली व पानी का विस्तार हुआ है। औद्योगिकरण और कृषि उत्पादन में वृद्धि से लोगों की प्रतिव्यक्ति आय बढ़ी है तथा जीवन स्तर में सुधार हुआ है।
हिन्दुस्तान जिं़क के उपाध्यक्ष एवं हेड-कार्पोरेट कम्यूनिकेशन पवन कौशिक ने बताया कि हिन्दुस्तान ज़िं़क अपने उद्योग के साथ-साथ आर्थिक, सामाजिक कल्याण एवं ग्रामीण उत्थान, पर्यावरण संरक्षण एवं सुरक्षा, वंचितों को शिक्षा, जीवनयापन एवं महिला सशक्तिकरण के प्रति सदैव कटिबद्ध है। हमें अपने देश एवं हमारी कंपनी हिन्दुस्तान जिं़क को नई ऊंचाइयों पर स्थापित करना है।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर कर्मचारियों के परिजनों एवं बच्चों के लिए विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को समारोह के मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किये गये ।
इस अवसर पर हिंदजिंक परिवार के परिजनों एवं बच्चों ने कविता, संगीत एवं देश-भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां भी दी। हिन्दुस्तान जिंक के सिक्यूरिटी कार्मिको द्वारा मार्च पास्ट की सलामी भी दी गई। कंपनी की सभी इकाइयों में 72वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोंउल्लास से मनाया गया है।