हिन्दुस्तान जिं़क को कार्पोरेट उत्कृष्टता,पर्यावरण प्रबंधन में उत्कृष्टता और सामाजिक उत्तरदायित्व हेतु सतत विकास के क्षेत्रों में दूरदर्शी दृष्टिकोण के लिए प्रतिष्ठित सीआईआई आईटीसी सस्टेनेबिलिटी अवार्डस 2018 से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार हिन्दुस्तान ज़िंक की टीम को बुधवार को नई दिल्ली के प्रवासी भारतीय केन्द्र में आयोजित समारोह में नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने प्रदान किए।

हिन्दुस्तान जिं़क की ओर से कार्पोरेट एक्सीलेंस आउटस्टेण्डिंग एकम्प्लीशमेंट अवार्ड चीफ एचएससी आफीसर आरएस आहुजा एवं एसोसिएट मैनेजर शमा जैन ने ग्रहण किया। यह पुरस्कार सतत् व्यापार में उत्कृष्ट नीति, कार्य के तरिकों और परिणाम के लिए दिया गया है। सामाजिक उत्तरदायित्व में उत्कृष्टता के लिए कमेंडेशन फाॅर सिग्निफिकेंट एचीवमेंट अवार्ड, एसोसिएट मैनेजर सीएसआर मोनिका जैन ने ग्रहण किया। दरीबा स्मेल्टिंग काॅम्प्लेक्स की ओर से एक्सीलेंस इन एनवायरमेंट मैनेजमेंट का पुरस्कार हेड टेक्नोलाॅजिकल सेल एए गहरवार एवं हेड मेकेनिकल संजीव राजु ने ग्रहण किया।
अवार्ड प्राप्त करने के अवसर पर हिन्दुस्तान जिं़क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील दुग्गल ने कहा कि इन प्रतिष्ठित पुरस्कारों को प्राप्त कर हम गौरवान्वित है जिसकें लिए हम सभी के आभारी है जिन्होंने इस सफलता तक पहुंचने के लिए हमारा साथ दिया है। ये पुरस्कार हिन्दुस्तान जिं़क को जिम्मेदार कार्पोरेट के रूप में प्रतिनिधित्व करने के लिए मजबूत प्रेरणा और अच्छे प्रदर्शन के लिए हमें उर्जा प्रदान करेगा।
सीआईआई आटीसी अवार्ड सबसे विश्वसनीय स्थायित्व पुरस्कार है यह पुरस्कार उन कंपनीयों को मान्यता देता है जिसनें अपने व्यवसाय में सस्टेनेबिलिटी को सफलतापूर्वक शामिल कर उत्कृष्ट नीति, तौर तरिकों और परिणाम दिये है। सीआईआई प्रमाणित स्थिरता निर्धारण के लिए प्रत्येक छः माह की अवधि में हर मूल्यांकन किया जाता है जिसमें  जलवायु परिवर्तन रणनीतियों, प्राकृतिक संसाधन खपत, मानव संसाधन विकास, सामाजिक उत्तरदायित्व सहीत विभिन्न मापदण्ड सम्मिलित है।
हिन्दुस्तान जिं़क के हेड-कार्पोरेट कम्यूनिकेशन पवन कौशिक ने बताया कि यह पुरस्कार कम्पनी के कार्यो की कार्पोरेट उत्कृष्टता, पर्यावरण एवं सीएसआर के लिए मान्यता है जिसकें लिए हम सतत् प्रयत्नशील है।